रिश्तेदारों की ओर से अन्याय किये जाने की शिकायत
डीएम की अध्यक्षता में जनता मिलन कार्यक्रम
मौके पर छः शिकायतें दर्ज, तीन का निस्तारण
रुद्रप्रयाग। जनपद वासियों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी डाॅ सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में जन संवाद एवं जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनता मिलन कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों ने छः समस्याएं दर्ज कराई, जिसमें से तीन का मौके पर ही निस्तारण किया गया।
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जिला कार्यालय सभागार में आयोजित जनता मिलन एवं जन संवाद कार्यक्रम में मैखंडा निवासी राकेश अनवाल ने उनके साथ परिवार व रिश्तेदारों द्वारा किए जा रहे अन्याय को लेकर शिकायत दर्ज की। घोलतीर की रजनी रावत ने शिकायत दर्ज की कि उनका नाम परिवार रजिस्टर एवं राशन कार्ड से पृथक किया गया है, जिस पर उन्होंने परिवार रजिस्टर में नाम दर्ज करने एवं राशन कार्ड बनाए जाने की मांग की। शंभू प्रसाद वशिष्ठ निवासी मयकोटी ने राजकीय इंटर काॅलेज मयकोटी में क्षतिग्रस्त पुश्ते के शीघ्र निर्माण कराने की मांग की। संतोष सिंह मेवाल ने पुरानी ट्रेजरी में बंद पड़े स्कबर के संबंध में आवश्यक कार्यवाही की मांग की। सुमन देवी ने जैली विद्यालय में भोजन माता के रूप में कार्य करने के लिए आवेदन पत्र प्रेषित किया। जनता मिलन कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने रजनी रावत का राशन कार्ड बनाए जाने एवं परिवार रजिस्टर में दर्ज कराए जाने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी एवं जिला पंचायत राज अधिकारी को दो दिन के भीतर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा। शंभू प्रसाद के आवेदन पत्र पर मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं लोनिवि को स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। संतोष सिंह के आवेदन पत्र पर लोनिवि को स्थलीय निरीक्षण कर शीघ्रता से शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।
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जन संवाद व जनता मिलन कार्यक्रम में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि आम जनता की जो भी समस्याएं एवं शिकायतें जनता मिलन एवं किसी भी माध्यम से प्राप्त होती हैं, उन पर सभी अधिकारी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ समस्या का निदान करें। इसमें किसी भी प्रकार से कोई विलंब एवं लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि सभी का यह ध्येय होना चाहिए कि जनता द्वारा जो भी समस्याएं एवं सुझाव प्राप्त होते हैं, उन पर समयबद्धता एवं वस्तुस्थिति को ध्यान में रखते हुए नियमानुसार कार्यवाही करें, जिससे कि शिकायतकर्ता को अनावश्यक अपनी समस्या को लेकर संबंधित विभाग के चक्कर न लगाने पड़ें।
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उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि आम जनमानस द्वारा सीएम हेल्पलाइन में जो भी शिकायतें एवं समस्याएं दर्ज की जाती हैं, उन समस्याओं को सभी अधिकारी शीर्ष प्राथमिकता से निस्तारण करना करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोई ढिलाई न बरती जाए। जनता मिलन एवं जन संवाद कार्यक्रम में प्रभागीय वनाधिकारी अभिमन्यु, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, जिला विकास अधिकारी अनिता पंवार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ एचसीएस मार्तोलिया, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ अशोक कुमार, उप जिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल, जखोली परमानंद राम, प्रभारी अधिकारी जिला कार्यालय मंजू राजपूत, अधिशासी अभियंता लोनिवि जेएस रावत, मनोज भट्ट, एनएच राजबीर सिंह चौहान, विद्युत मनोज कुमार, जल संस्थान अनीश पिल्लई, जल निगम नवल कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
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